Monday, June 1, 2020

फ़िल्म सात ख़ून माफ़ की समीक्षा (यादों में इरफ़ान सीरीज...20)
आज (01/006/2020) यादों में इरफ़ान सीरीज के तहत विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित फिल्म सात खून माफ देखी जिसमें मुख्य किरदार निभाया है प्रियंका चोपड़ा ने जिसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिले साथ ही उनके अभिनय की सराहना भी हुए। हालाकि 2011 में अाई ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर तो धूम नहीं मचा पाई पर मसाला फिल्मों से इतर सेंसिबल सिनेमा पसंद करने वालों को खूब रास अाई। इस फ़िल्म को देखने की मेरे पास दो वजहें थीं: इरफ़ान खान साहब और #विशालभारद्वाज जी। दरअसल विशाल भारद्वाज जी का एक स्क्रीन प्ले मैंने #Lallantop पर पढ़ा था: #इरफ़ान और मैं। अठारह पेज के इस स्क्रीन प्ले को पढ़ते हुए मुझे लगा  कि मैंने इरफ़ान साहब जी को लेकर बनाई गई दो फिल्में मकबूल और हैदर तो देख ही ली है क्यूं ना सात ख़ून माफ़ भी देख ली जाए। इस फ़िल्म को देखनी की ललक तब और बढ़ गई जब मैंने विशाल भारद्वाज जी के स्क्रीनप्ले में पढ़ा कि इस फ़िल्म में प्रियंका का शायर पति बनने के लिए कोई तैयार नहीं हो रहा था तो विशाल साहब के मनुहार पर इरफ़ान साहब ने आखिर में हामी भारी। 

No comments:

Post a Comment